Saturday, June 15, 2013

Happy Father's Day .....Miss You Daddy

साथ

कल फादर्स डे है ,आप की बहुत याद आ रही है डैडी ,क्या लिखू ,जितना भी लिखूंगी कम है ,आप ने मुझे पूरी दुनिया से ज्यादा प्यार दिया ,रानी गुडिया थी मै आप की ,वो एक एक पल मेरी आँखों में आज भी ताज़ा है ,जैसे कल की बात हो ,हम दोनों भाई बहनों में आप का प्यार सदा मुझ पर ही छलकता ,भाई माँ की गोद में समाया रहता था ,वो बचपन में मुझे हर वो चीज़ देना जो मै चाहती थी ,लेकिन मै इतनी छोटी थी की समझ नहीं पाती थी की आप उसे कैसे दिलवाएंगे ,चोकल्ट मांगने पर आप ले तो देते  भाई को लेकिन उसे कहते आधी बहन को देदे ,आह आज ऐसा कोई नहीं कहता ,सब अपने मूह में ही डालते हैं ,वो दिन तो सपना बन गए ,
जब आप ने भाई को इंग्लिश सिखाने के लिए अलग से कोचिंग करवाई तो अन्दर बहुत दुख था मेरे ,की डैडी तो मेरे है ,उसकी तो मम्मी है ,लेकिन चुप कर गयी ,लेकिन आप ने मेरे एक अच्छे दोस्त थे ,एक ऐसा सहारा जो मुझे आप के जाने के बाद कभी नहीं मिला ,आज भी तरसती हु ,आप ने मुझे कभी अकेला नहीं छोड़ा था ,किसी न किसी बहाने साथ ले ही जाते मम्मी के लाख मना करने पर भी ,कोलेज में भी जितनी आज़ादी आप ने मुझे दी ,उतनी मेरी सहेलियों को नहीं थी ,एक अलग सा भरोसा था हम दोनों के बीच
आप के जाने के बाद मै बहुत तनहा हो गयी ओर खुद को बच्चों में गम कर लिया ,रो रो कर थक गयी थी लेकिन आप वापस कहाँ से आते लेकिन आप ने मुझे मेरा छोटा बेटा भेज दिया जो उसी तारीख ओर वार को आया था जिस तारीख को आप मुझे छोड़ कर गए थे ,उसमे मै खुद को भूल गयी ,अब वो मेरे से लम्बा हो गया है
जानते हैं डैडी कल से उसका एक दोस्त आया हुआ है रहने ओर वो उसमे बहुत मस्त है ,मुझे लगा मै फिर से अकेली हो गयी ,ओर चुप चाप अपने कमरे में जा कर रो पड़ी ,तभी अचानक वो आया ,मुझे गले से लगाया ओर पानी पिलाया ,फिर बहुत प्यारसे समझाने लगा की मम्मी देखो वो कल चला जायेगा ,फिर तो मै आप के साथ ही हूँ न ,लेकिन तब भी मेरे आंसू नहीं रुके ,तो जानते हैं उसने क्या किया ,उसने मुझे मेरा कम्पुटर चला कर दिया ओर कहने लगा चलो अपने दिल की बाते लिखो ,ओर मुझे प्यार से समझा कर दोस्त के पास चला गया
मै हैरान सी उसकी ओर देखती रह गयी किये इतना बड़ा कब हो गया ,इसे तो मै बहलाती थी ओर ये आज प्यार से मुझे बहला गया ,
मुझे लगा उसके रूप में आप ने मुझे हिम्मत दी की मै तेरे साथ अब भी हु
ठनक यू डैडी ,बहुत बहुत प्यार मेरे बेटे
सच में पता ही नहीं चलता बच्चे कब बड़े हो जाते हैं ओर हम उनसे छोटे ....
लेकिन ये बदलाव भी बहुत प्यारा है ,आज मुझे मेरे बेटे ने बिलकुल मेरे डैडी की तरह प्यार किया ओर संभाला
ये सब आप के कारण ही हुआ है डैडी .....HAPPY FATHER'S DAY

No comments:

Post a Comment